BHEL JOBS

BHEL JOBS
Latest Job in Bhel

Wednesday, December 28, 2016

UP elections : SP ने 325 उम्‍मीदवार किए घोषित, हम चुनाव से पहले CM तय नहीं करते-मुलायम | list of all candidate of SP for UP election 2017

सपा में टिकटों के लिए कथित रूप से शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के बीच मचे घमासान के बीच सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने आज आगामी यूपी विधानसभा चुनावों के लिए 325 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की. उन्‍होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बाकी 78 उम्‍मीदवारों की सूची विचार-विमर्श के बाद जारी की जाएगी.

उन्‍होंने यह भी कहा कि 176 मौजूदा विधायकों को फिर से टिकट दिया गया है. मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के बारे में बोलते हुए सपा सुप्रीमो ने कहा कि वह जहां से भी चाहेंगे वहां से चुनाव लड़ेंगे. इसके साथ ही मुलायम ने कहा कि उन्‍होंने जीतने वाले उम्‍मीदवार घोषित किए हैं.

चुनावों में मुख्‍यमंत्री के चेहरे के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि सपा से ज्‍यादा लोकतांत्रिक पार्टी कोई और नहीं है. इसलिए हम चुनाव से पहले मुख्‍यमंत्री तय नहीं करते. मुलायम सिंह ने कहा कि अब कोई टिकट बदला नहीं जाएगा. बहुत सोच-समझकर टिकट दिया गया है. साथ में यह भी जोड़ा कि जिन कार्यकर्ताओं को टिकट नहीं मिल सका है उनका भी पार्टी में पूरा सम्‍मान है.

टिकट पाने में मुख्‍य लोगों में से बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे राकेश वर्मा का नाम भी शामिल है. उल्‍लेखनीय है कि राकेश वर्मा पिछला विधानसभा चुनाव हार गए थे. बेनी प्रसाद को मुलायम सिंह का बेहद करीबी माना जाता है.

अखिलेश समर्थकों पर गिरी गाज
इसके साथ ही अखिलेश यादव के करीबी माने जाने वाले मौजूदा मंत्री अरविंद सिंह आैर पवन पांडे का टिकट काट दिया गया है. गौरतलब है कि पवन पांडे को सपा प्रदेशाध्‍यक्ष शिवपाल यादव ने पार्टी से निष्‍कासित कर दिया था और अखिलेश से उनको हटाने का आग्रह किया था लेकिन इसके बावजूद अखिलेश ने उनको मंत्रिमंडल से नहीं हटाया. दरअसल हालिया चाचा-भतीजे की लड़ाई में पवन पांडे ने खुलकर अखिलेश का साथ दिया था. वहीं दूसरी तरफ अरविंद सिंह का टिकट काटकर राकेश वर्मा को दे दिया गया.

जिनको मिला टिकट
मुलायम सिंह के करीबी गायत्री प्रजापति, नारद राय को टिकट दिया गया है. कानपुर कैंट से अतीक अहमद को टिकट दिया गया है.

बीजेपी पर साधा निशाना
नोटबंदी और काला धन के मसले पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि चुनावों में वादा किया था कि 15 लाख रुपया हरेक के खाते में आएगा. सवालिया लहजे में पूछा कि आखिर किसके खाते में वह पैसा आया?

1 comment:

  1. Government Jobs in india-Everyone has dream to do tension free job and get good salary package for them apply in Government Jobs India. For this initial of all you would like to use for it by on-line or by post. For them we have a tendency to produce this web log to assist you to provide full notice regarding the roles or details, therefore you'll apply before deadline or simply and fulfill their dream to obtaining smart job in government sector. careerchamber provides you platform to go looking any Government Jobs India
    from any region. Get all the newest Government Jobs notification and declared results
    from our web log. In India principally Sarkari Naukri accomplishment notice issue by
    the SSC around seventieth. therefore our priority to provide all the newest
    Government jobs notification in SSC, Indian Railway govt jobs, IBPS, Banking sector,
    Central and authorities or and any Union territories job, Sarkari Naukri
    after ten and 10+2 or graduation level or once credential. you may get all latest
    Sarkari Naurki details with WWW.careerchamber.com

    ReplyDelete

Latest Jobs in Delhi Metro 2015

Latest Jobs in Delhi Metro 2015
Latest Jobs in Delhi Metro 2015